वनप्लस ने भारत में ऑफ़लाइन नेटवर्क बनाने के लिए 100 करोड़ रुपये का निवेश किया; 8T स्मार्टफोन – ETtech लॉन्च

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 वनप्लस ने भारत में ऑफ़लाइन नेटवर्क बनाने के लिए 100 करोड़ रुपये का निवेश किया;  8T स्मार्टफोन - ETtech लॉन्च


OnePlus अपनी ऑफलाइन रिटेल उपस्थिति का विस्तार करने के लिए 100 करोड़ रुपये का निवेश कर रहा है और 3,000 से अधिक नए स्टोर खोलेगा, ताकि इसकी रणनीति के साथ और भी अधिक विस्तृत उपयोगकर्ता आधार के विस्तार के लिए टीयर 3 और टियर 4 शहरों में इसकी पहुंच बढ़ सके। स्मार्टफोन्स, स्मार्ट टीवी और जुड़े उपकरणों।वनप्लस के वर्तमान में बिक्री के 5,000 अंक हैं, जिसमें रिलायंस डिजिटल, विजय सेल्स, संगीता जैसे 14-15 भागीदारों के माध्यम से बड़ी आधुनिक व्यापार खुदरा दुकानें शामिल हैं। मोबाइल दूसरों के बीच में। सामान्य व्यापार के संदर्भ में, यह 800 से अधिक शहरों में 3000 दुकानों में मौजूद है।

“अगली दो तिमाहियों में 8,000 दुकानें होंगी। हम कोविद -19 स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और विस्तार थोड़ा संयमित होगा, ” वनप्लस इंडियाके नए उपाध्यक्ष और मुख्य रणनीति अधिकारी नवनीत नाकरा, ईटी को बताया।

OnePlus अगले छह महीनों में 14 बड़े अनुभव स्टोर भी खोलेगा, जिससे भारत में समग्र गणना 44 हो जाएगी।

भले ही कंपनी एक आक्रामक ऑफ़लाइन विस्तार के लिए जा रही है, नाकरा ने कहा कि बिक्री के आंकड़े वर्तमान में महामारी के कारण ऑनलाइन चैनल की ओर “झुके हुए” हैं। “हम ऑनलाइन से आने वाली उचित मात्रा में मांग देख रहे हैं,” उन्होंने कहा कि विस्तार में देरी नहीं हो रही है।हालांकि, उन्होंने कहा कि कंपनी उत्पादों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी ऑफ़लाइन भागीदारों के साथ काम कर रही है। “जब भी हम मानते हैं कि ऑफ़लाइन को एक उच्च धक्का की आवश्यकता है, तो हम अपने भागीदारों की मदद करेंगे।” नाकरा ने कहा कि कंपनी अब फ्लिपकार्ट के साथ देश में अपने स्मार्ट टीवी व्यवसाय का निर्माण करने के लिए काम करती है। “हम अमेज़ॅन के साथ करीबी भागीदार हैं और अब फ्लिपकार्ट के साथ स्मार्ट टीवी के लिए भी इसी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।”

वनप्लस ने भी बुधवार को अपना फ्लैगशिप मॉडल, 8T लॉन्च किया था, जिसने हाल ही में वनप्लस 8 प्रो लॉन्च किया है।

दूसरी तिमाही के अंत में, वनप्लस 29% शेयर के साथ भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में अग्रणी ब्रांड था, सैमसंग से आगे एक टैड, 23% के साथ Apple तीसरे, काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार।

वनप्लस ने इस साल की शुरुआत में भारत और विश्व स्तर पर अपनी नई उत्पाद विविधीकरण रणनीति का खुलासा किया था। इसके तहत, कंपनी हैंडसेट, स्मार्ट टीवी और कनेक्टेड डिवाइसेस के लिए एक संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण कर रही है जिसमें प्रमुख कारक के रूप में सामर्थ्य है।

“फोन के लिए, हम प्रीमियम और मध्य-प्रीमियम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। नॉर्ड स्मार्टफोन उस रणनीति का परिणाम है, ”नाकरा ने कहा, कंपनी अब एंट्री लेवल स्मार्ट टीवी लॉन्च कर रही है।

वनप्लस 2021 तक भारत में अपने सभी स्मार्ट टीवी बनाएगा। इस साल भारत में वाई सीरीज़ के निर्माण की शुरुआत हुई और 2021 तक यह सभी वनप्लस टीवी को क्यू और यू सीरीज़ सहित स्थानीय स्तर पर बना देगा। “यह हमारे लिए बाजार के करीब होने के लिए एक बड़े पैमाने पर निवेश है,” नाकरा ने कहा। हालांकि, उसने विनिर्माण से संबंधित निवेश आकार को प्रकट नहीं किया।

वनप्लस पहले से ही ग्रेटर नोएडा में ओप्पो के कारखाने के माध्यम से भारत में अपने पूरे स्मार्टफोन पोर्टफोलियो का निर्माण करता है।

वनप्लस ने पहले से ही एक पूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करने के लिए काम शुरू कर दिया है और स्वास्थ्य, स्मार्ट प्रकाश, स्मार्ट स्पीकर, कार्यालय उत्पादकता और ऑटोमोबाइल जैसी श्रेणियों में जुड़े उपकरणों को लॉन्च करने की प्रक्रिया में है।

“हम भारत में पुराने उपकरणों की दुनिया से जुड़े उपकरणों से दूर जा रहे हैं, जो हमसे बात करने की क्षमता रखते हैं। नए फोकस क्षेत्रों में, वनप्लस का भारत और विश्व स्तर पर एक बड़ा खेल होगा, ”नाकरा ने कहा। “हम यह देखने की बहुत कोशिश कर रहे हैं कि क्या हम नए उत्पादों को नवंबर के मध्य में लॉन्च कर सकते हैं।”

कंपनी भारत में अपने सेवाओं के व्यवसाय का निर्माण भी कर रही है, जिसमें वनप्लस पे भी शामिल है। “हमारा आरएंडडी वनप्लस पे पर काम कर रहा है … सेवाओं की तरफ, 2021 के लिए कुछ और पहल की योजना है,” नाकामी ने कहा।





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