Baidu $ 3.6 बिलियन के लिए JOYY की चीनी लाइव-स्ट्रीमिंग सेवा खरीदने के लिए

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चीन के Baidu ने सोमवार को बाजार की अपेक्षाओं के ऊपर तीसरी तिमाही के राजस्व की सूचना दी और कहा कि यह चीन में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म JOYY के वीडियो-आधारित लाइव स्ट्रीमिंग व्यवसाय को लगभग 3.6 बिलियन डॉलर (लगभग 26,800 करोड़ रुपये) में खरीदेगा।

कंपनी ने कहा कि इस सौदे के माध्यम से इसके राजस्व स्रोत में विविधता लाने का लक्ष्य है, जिसमें से अधिकांश इसके मुख्य खोज इंजन प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन बिक्री से आता है।

Baidu के जीवंत मोबाइल इकोसिस्टम लॉग-इन उपयोगकर्ताओं को बढ़ाकर और सदस्यता, लाइव स्ट्रीमिंग और ऑनलाइन गेम, मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा अपने गैर-विज्ञापन राजस्व के तेजी से विकास को सक्षम बनाता है रॉबिन ली एक बयान में कहा।

कंपनी को Baidu के वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा पर उच्च भुगतान वाले ग्राहकों से लाभ मिला iQIYI और तिमाही में अपने मुख्य खोज इंजन प्लेटफॉर्म पर व्यवसायों द्वारा विज्ञापन खर्च में वसूली।

जैसे-जैसे चीन की अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे उभरती है COVID-19 मंदी, व्यवसायों द्वारा विज्ञापन खर्च भी महामारी के चरम के दौरान अपने चढ़ाव से उठाया है। सितंबर में, चीन का औद्योगिक उत्पादन उम्मीद और खुदरा बिक्री की तुलना में तेजी से बढ़ा।

कंपनी ने कहा कि यह चालू-तिमाही के राजस्व को CNY ​​28.6 बिलियन (लगभग 32,900 करोड़ रुपये) के अनुमानों की तुलना में CNY 28.6 बिलियन (लगभग 32,400 करोड़ रुपये) और CNY 31.3 बिलियन (लगभग 35,500 करोड़ रुपये) के बीच होने की उम्मीद है।

कंपनी ने कहा कि iQIYI के सब्सक्राइबर सितंबर में 104.8 मिलियन पर पहुंच गए और एक साल पहले सदस्यता आय 7 प्रतिशत बढ़ी।

Baidu के नेटफ्लिक्स-इस तरह की सेवा अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग द्वारा उपयोगकर्ता संख्या, राजस्व और शॉर्ट-विक्रेता फर्म वोल्फपैक रिसर्च द्वारा सामग्री के लिए भुगतान की जाने वाली कीमतों के आरोपों से संबंधित जांच के बीच में है।

30 सितंबर को समाप्त तिमाही में कंपनी का कुल राजस्व 1 प्रतिशत बढ़कर CNY 28.23 बिलियन (लगभग 32,000 करोड़ रुपए) हो गया। विश्लेषकों ने रिफाइनिटिव के आईबीईएस आंकड़ों के अनुसार औसतन CNY 27.45 बिलियन (लगभग 31,100 करोड़ रुपये) के राजस्व की उम्मीद की थी।

कंपनी के यूएस-लिस्टेड शेयर, जो शुरुआत में बढ़ गए थे, घंटी के बाद 2 प्रतिशत नीचे थे।

© थॉमसन रॉयटर्स 2020


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