Apple डिफेंड डिले ऑफ प्राइवेसी फीचर, स्लैम फेसबुक

0
3
Apple Defends Delay of Privacy Feature, Slams Facebook


ऐप्पल ने गुरुवार को फेसबुक और अन्य इंटरनेट दिग्गजों को एक नई गोपनीयता सुविधा में देरी के लिए iPhone निर्माता द्वारा एक निर्णय पर सवाल उठाने वाले पत्र के जवाब में अपने विज्ञापन-लक्षित प्रथाओं के लिए नारा दिया।

क्यूपर्टिनो, कैलिफोर्निया स्थित प्रौद्योगिकी कंपनी की आलोचना की फेसबुक के इलेक्ट्रॉनिक फ्रंटियर फ़ाउंडेशन और मानवाधिकार संगठन सहित कई मानवाधिकार और गोपनीयता संगठनों को भेजे गए लिखित उत्तर के अनुसार, विज्ञापन और उपयोगकर्ता ट्रैकिंग के लिए दृष्टिकोण:

इसके विपरीत, फेसबुक और अन्य लोगों के पास लक्ष्यीकरण के लिए एक बहुत अलग दृष्टिकोण है। इतना ही नहीं वे उपयोगकर्ताओं को छोटे खंडों में समूहीकृत करने की अनुमति देते हैं, वे विज्ञापनों को लक्षित करने के लिए ऑनलाइन ब्राउज़िंग गतिविधि के बारे में विस्तृत डेटा का उपयोग करते हैं। फेसबुक के अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि उनका इरादा अपने उपयोगकर्ताओं के विस्तृत प्रोफाइल को विकसित और मुद्रीकृत करने के लिए पहले और तीसरे पक्ष के उत्पादों दोनों में अधिक से अधिक डेटा एकत्र करना है, और उपयोगकर्ता गोपनीयता के लिए यह उपेक्षा उनके उत्पादों में से अधिक को शामिल करने के लिए जारी है।

ब्लूमबर्ग न्यूज द्वारा रिव्यू किए गए ऐप्पल के पत्र ने कंपनी के फैसले में देरी की आई – फ़ोन वह सुविधा जो उपयोगकर्ताओं को विज्ञापन उद्देश्यों के लिए उन्हें ट्रैक करने देने से पहले स्पष्ट अनुमति देने की आवश्यकता होती है। एन्हांसमेंट को कंपनी के हिस्से के रूप में जोड़ा गया था iOS 14 सितंबर में ऑपरेटिंग सिस्टम, लेकिन एक आवश्यकता यह है कि सभी ऐप इसका उपयोग करते हैं, फेसबुक सहित कई डेवलपर्स के बाद 2021 की शुरुआत तक देरी हो गई थी, कहा गया कि परिवर्तन उनके व्यवसायों को चोट पहुंचाएगा।

मानवाधिकार और गोपनीयता संगठनों ने इस साल के शुरू में एक पत्र में एप्पल को देरी की आलोचना की। “इसका मतलब है कि ये गोपनीयता सुरक्षा 2020 के अमेरिकी चुनावों के बाद और आने वाले महत्वपूर्ण हफ्तों के दौरान उपलब्ध नहीं होंगे, जब लोगों के डेटा का उपयोग उन्हें व्यक्तिगत राजनीतिक विज्ञापनों के साथ लक्षित करने के लिए किया जा सकता है,” उन्होंने लिखा।

जेन होर्वाथ, ऐप्पल के गोपनीयता प्रमुख, ने कहा कि कंपनी ने डेवलपर्स को “अपने सिस्टम और डेटा प्रथाओं को ठीक से अपडेट करने के लिए आवश्यक समय देने के संकेत दिए”। उन्होंने कहा कि इस सुविधा के लिए ऐप्पल पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

फेसबुक ने गुरुवार दोपहर एक लंबे बयान के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की और आरोप लगाया कि ऐप्पल अपने स्वयं के गोपनीयता मुद्दों से उपयोगकर्ताओं को विचलित करने की कोशिश कर रहा है। सोशल नेटवर्क ने एप्पल पर अपने विज्ञापन व्यवसाय चलाने से लेकर फेसबुक जैसे प्रतियोगियों को ब्लॉक करने के लिए अपने आकार का उपयोग करने का भी आरोप लगाया।

फेसबुक ने बयान में कहा, “वे अपने डेटा संग्रह को अपने स्वयं के डेटा संग्रह के लिए उपयोग कर रहे हैं, जबकि यह उनके प्रतिद्वंद्वियों के लिए समान डेटा का उपयोग करना लगभग असंभव है।” “वे दावा करते हैं कि यह गोपनीयता के बारे में है, लेकिन यह लाभ के बारे में है।”

© 2020 ब्लूमबर्ग एल.पी.


क्या भारत में मैकबुक से सस्ती होगी सिलिकॉन की बिक्री? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।



Source link